क्या आप एक गेमिंग उत्साही हैं? ज्यादातर लोग गेम खेलना पसंद करते हैं। यदि आप वर्तमान गेमिंग परिदृश्य के बारे में जानते हैं, तो यह आपके लिए एक आश्चर्य के रूप में नहीं आएगा कि आप केवल गेम खेलकर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। असली नकदी कमाने के लिए ऐसे मनोरंजक एवेन्यू को कौन याद करना चाहेगा? गेम खेलना अब समय की बर्बादी नहीं है, क्योंकि यह आपकी गेमिंग अंतर्दृष्टि के साथ पैसे खर्च करने में आपकी मदद कर सकता है। अपने स्मार्टफोन पर इन पैसे बनाने वाले खेलों की कोशिश करें, और कुछ अच्छे रुपये कमाएं।

earn lot of paytm cash by playing games
earn lot of paytm cash by playing games

1. Millionhere


क्या आप माइंड गेम खेलने में अपनी विशेषज्ञता के बारे में आश्वस्त हैं? यदि हाँ, तो एंड्रॉइड और आईओएस के लिए इस पैसे कमाने वाले ऐप को आज़माएं। यहां तक ​​कि अगर आप माइंड गेम्स में पारंगत नहीं हैं, तो ऐप टूर्नामेंटों की पेशकश करता है जिसमें शीर्ष 50 और शीर्ष 100 खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जाता है। यह एक और सभी के लिए एक योग्य सौदा बनाता है। ऐप पर किस तरह के माइंड गेम हैं? संख्या झटका, जल्दी, रंगों की तरह खेलते हैं, मुझे याद है, और नहीं बुलाया रोमांचक टाइमर खेल भूल जाते हैं! तीन अलग-अलग तरीकों से कमाएं। ब्लिंग्स नकदी के समान हैं, और आप उन्हें भुगतान किए गए टूर्नामेंट में उपयोग कर सकते हैं। जब आप मुफ्त टूर्नामेंट खेलते हैं, दोस्त देखें, या जैकपॉट खेलते हैं, तो आपको ब्लिंग्स और कैश कमाने के लिए मिलता है। अपनी कमाई को Paytm Cash के रूप में भुनाएं। आप अपनी पुरस्कार राशि के सीधे बैंक हस्तांतरण का विकल्प भी चुन सकते हैं।

2. MPL or Mobile Premier League


यह सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले ऐप्स में से एक है। यह आपको बिना किसी रेफरल के भी पैसा कमाने देता है। यह एक सेल्फ अर्निंग ऐप है, जिसके इस्तेमाल से आप टेम्पल रन और फ्रूट निंजा जैसे गेम में उलझकर मुफ्त पैसा कमा सकते हैं। उपर्युक्त गेम खेलना एक सरल कार्य है, और आप अपनी कमाई का उपयोग पेटीएम कैश, यूपीआई या डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के रूप में कर सकते हैं। आपको 20 टोकन मिलते हैं जब आप किसी को संदर्भित करते हैं (नकद गेम खेलने के लिए टोकन का उपयोग किया जाता है)। यहां आप कमा सकते हैं तीन तरीके खेल खेल रहे हैं, दोस्तों का जिक्र है, और दैनिक स्पिन पहिया है।

 

3. BigPesa


एक नया लॉन्च किया गया गेम, यह खिलाड़ियों को मिनी गेम्स का आनंद देकर पैसे कमाने में सक्षम बनाता है। अपनी जीत प्राप्त करें अपने पेटीएम बटुए को भुनाया। बस ऐप डाउनलोड करें, और अपने मोबाइल नंबर के साथ एक नए खाते के लिए साइन-अप करें, जिसके बाद, आप खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। क्विज़, बास्केट बॉल, मेला शूटर, स्टैकिंग, और क्रिकेट इत्यादि जैसे विभिन्न खेलों में से चुनें जब आप अपने साथियों का उल्लेख करते हैं, तो आपको अतिरिक्त पैसे मिलते हैं। जब आप रुपये की न्यूनतम सीमा को पार करने के लिए जीत एकत्र करते हैं। 50, आप अपनी कमाई को अपने पेटीएम वॉलेट में भुना सकते हैं।

4. GPL


फिर भी एंड्रॉइड के लिए एक और शानदार पैसा बनाने वाला ऐप, यह अपने उपयोगकर्ताओं को छोटे गेम खेलने देता है और पेटीएम नकद के रूप में वास्तविक पैसा कमाता है। खेलों में एक अच्छा विकल्प है जो खेलना आसान है। उदाहरण के लिए, स्नीकी स्नैक, राफ्टिंग एडवेंचर, ग्रूवी स्की, डॉज बॉट, स्पाइक्स डोन्ट मूव, और अटेंशन स्पैन इत्यादि, यहां एक और लाभ यह है कि खिलाड़ियों को उनकी रैंक के अनुसार पुरस्कार राशि का अनुपात मिलता है। आपको अपने जीवन का उपयोग करके जितनी बार चाहें खेल खेलने का विशेषाधिकार है, और सर्वश्रेष्ठ स्कोर को ध्यान में रखा जाएगा। जीवन कैसे अर्जित करें? आप इसे कई तरीकों से कमा सकते हैं, जैसे कि अपनी प्रोफ़ाइल को पूरा करना, दोस्तों का जिक्र करना और वीडियो विज्ञापन देखना आदि।

5. Indian Rummy Online


खिलाड़ियों के बीच नकद पुरस्कारों में लाखों के साथ, यह आपके स्मार्टफोन पर मुफ्त रम्मी ऐप डाउनलोड करने और कार्ड के कौशल खेल खेलने का एक अद्भुत प्रस्ताव है - भारतीय रम्मी। यह कार्य बहुत सरल है, समान कार्डों को एक साथ समूहित करना। जो आपको विजेता बनाता है वह न्यूनतम संभव मोड़ में लक्ष्य को प्राप्त करने का गौरव है। खिलाड़ियों को शानदार ऑफर्स और प्रमोशन के लिए हाथ मिलाने पड़ते हैं, जो उनके खाते में कैश डालते हैं, और खेल को और भी रोमांचक बनाते हैं। इसके अलावा, आपको कोई प्रश्न पूछना चाहिए, आप हमेशा संबंधित पोर्टल की समर्पित ग्राहक देखभाल टीम से संपर्क कर सकते हैं। RummyPassion.com पर खेलना उतना ही मनोरंजक और फलदायी है जितना कोई कल्पना कर सकता है!

Online Games for Real Fun and Real Cash


रियल मनी गेम्स (आरएमजी) राष्ट्र के गेमिंग डोमेन में एक अपेक्षाकृत नई प्रविष्टि हो सकती है, लेकिन इन खेलों में व्यापक ध्यान और लोकप्रियता आकर्षित की गई है, कौशल खेल होने के उनके स्वभाव के लिए धन्यवाद, और खिलाड़ियों को ऑनलाइन पैसे कमाने के अवसर भी मिलते हैं। । खेल मनोरंजन का एक शानदार साधन हैं, और जब वे उत्कृष्ट नकद पुरस्कार के साथ आते हैं, जो किसी के अवकाश के समय को यादगार नहीं बनाना चाहते हैं, और लाभदायक भी हैं!

 Loco


 लोको आपको अपने पेटीएम खाते में सीधे जमा किए गए धन के साथ वास्तविक नकद जीतने की सुविधा देता है। खेल में 10 प्रश्न हैं, और (10,000 ($ 150) का पुरस्कार पूल समान रूप से विजेताओं के बीच विभाजित है। प्रश्नोत्तरी के प्रश्न राजनीति, समाचार, करंट अफेयर्स, जीके, खेल, इतिहास, भूगोल, विज्ञान, वर्तमान रुझान, तकनीक आदि से हैं। यदि सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी आपकी चीज नहीं है, तो चिंता न करें, उनके पास अलग-अलग गैर-सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी खेल हैं। तुम्हारे लिए भी। और हाँ, आप अपने दोस्तों को अतिरिक्त जीवन पाने के लिए लोको में आमंत्रित कर सकते हैं। इस मजेदार खेलों में शामिल हों !!!