How to download YouTube videos free

YouTube एक अविश्वसनीय प्लेटफ़ॉर्म है, लेकिन इसका सामना करें: जब तक आप YouTube प्रीमियम के लिए भुगतान नहीं करते, तब तक वीडियो देखने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। कभी-कभी, मुफ्त में YouTube वीडियो डाउनलोड करना आसान होता है।

दुर्भाग्य से, अधिकांश YouTube डाउनलोडर या एमपी 3 कन्वर्टर्स स्पैम या वायरस से ग्रस्त हैं। इसके अलावा, यहां तक कि सुरक्षित डाउनलोडर भी पीसी-, आईफोन- या एंड्रॉइड-विशिष्ट होते हैं, जो पूरी प्रक्रिया को अधिक भ्रमित करता है। चीजों को आसान बनाने के लिए, हमने प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म के लिए अपने पसंदीदा वीडियो डाउनलोड करने के सबसे आसान तरीकों की एक सूची तैयार की है।

यहां हमारे पसंदीदा YouTube डाउनलोडर हैं जिन्हें आप मुफ्त में ऑनलाइन पा सकते हैं।

1) AmoyShare


प्लेटफ़ॉर्म: पीसी, मैक

प्रकार: ऑनलाइन




How to download YouTube videos free
How to download YouTube videos free


 AmoyShare हमारी सूची में सबसे ऊपर है क्योंकि इसके लिए आपको कोई सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। अपने YouTube वीडियो को डाउनलोड करने के लिए, बस URL को लाल खोज बॉक्स में कॉपी और पेस्ट करें, "एंटर" दबाएं और आपका वीडियो तुरंत खोज बॉक्स के नीचे दिखाई देगा। फिर, "डाउनलोड" के आगे दिखाई देने वाले ड्रॉप-डाउन तीर पर क्लिक करें और अपने YouTube वीडियो का वांछित प्रारूप चुनें। जब वीडियो एक नए टैब में खुलता है, तो उस पर राइट क्लिक करें, "वीडियो को इस रूप में सहेजें" का चयन करें और जब भी आप इसे चाहते हैं, तो आपका वीडियो डाउनलोड हो जाएगा।

2) 4K वीडियो डाउनलोडर


प्लेटफ़ॉर्म: पीसी, मैक

प्रकार: सॉफ्टवेयर



How to download YouTube videos free
How to download YouTube videos free




 4K वीडियो डाउनलोडर एक über-लोकप्रिय YouTube डाउनलोडिंग सॉफ्टवेयर है जो लंबे समय में YouTube वीडियो डाउनलोड करने को बहुत आसान बनाता है। बस हरा "4K वीडियो डाउनलोडर" बटन प्राप्त करें और अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करने के लिए सेटअप फ़ाइल की प्रतीक्षा करें। फिर, सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। एक बार जब यह स्थापित हो जाता है, तो आपको केवल YouTube URL को 4K वीडियो डाउनलोडर में कॉपी और पेस्ट करना होता है, जिस प्रारूप को आप वीडियो के रूप में सहेजना चाहते हैं, उसका चयन करें और "डाउनलोड करें" हिट करें, बस कुछ ही क्षणों में, आपके पास होगा। YouTube वीडियो डाउनलोड किया।

3) KeepVid / iTubeGo


प्लेटफ़ॉर्म: पीसी, मैक

प्रकार: ऑनलाइन




How to download YouTube videos free
How to download YouTube videos free


 KeepVid (iTubeGo के रूप में भी जाना जाता है) एक और सुविधाजनक, विशुद्ध रूप से ऑनलाइन डाउनलोडर है जो वास्तविक सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता को भूल जाता है। हालाँकि, यह सूची से थोड़ा आगे है क्योंकि यह कभी-कभी आपको पॉप-अप टैब से टकराता है, जिसे बंद करना आसान है। KeepVid का उपयोग करने के लिए, अपने URL को नीले खोज बॉक्स में कॉपी और पेस्ट करें और "अभी डाउनलोड करें" पर हिट करें, आपका वीडियो स्वतः उत्पन्न हो जाएगा। फिर, या तो "सर्वश्रेष्ठ डाउनलोड" पर क्लिक करें या "अन्य स्वरूपों को डाउनलोड करें", इस पर निर्भर करता है कि आप अपने वीडियो को कैसे सहेजना चाहते हैं। अंत में, AmoyShare की तरह, आपका वीडियो एक नए टैब में खुलेगा और आप फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर सहेजने के लिए उस पर राइट क्लिक कर सकते हैं।


Also read; how to earn money online in india