आउटसोर्सिंग ब्लॉगिंग और पार्टनर विज्ञापन के बाद लाभ के लिए एक और प्रसिद्ध तरीका है। एक विशेषज्ञ के रूप में, आप एक संक्षिप्त आधार पर कम या भारी संगठनों के साथ काम कर सकते हैं और उन्हें अपने प्रशासन दे सकते हैं।

विशेषज्ञ $ 500 से $ 2000 + हर महीने अपने कर्मचारियों के लिए आपके द्वारा प्राप्त किए जाने वाले स्वतंत्र रोजगार पर निर्भर होंगे।

आप एक पदार्थ निबंधकार, वेबसाइट विशेषज्ञ, चित्र प्रवर्तक के रूप में भर सकते हैं या एसईओ, सूचना अनुभाग, वीडियो श्रद्धांजलि, उन्नत प्रचार और आगे जैसे प्रशासन दे सकते हैं।

UpWork, Freelancer.in, Yorkshire जैसी कई प्रसिद्ध साइटें हैं, और बहुत सारे उत्तरोत्तर स्वतंत्र गंतव्य हैं जो आपको तैयार ग्राहकों के साथ तैयार मंच दे सकते हैं।





एक दूरस्थ सहायक एक व्यक्तिगत सहयोगी जैसा दिखता है जो किसी व्यक्ति के लिए भौतिक रूप से उपस्थित हुए बिना वेब पर काम करके नकद जीत सकता है।

वह साइटों, मार्गदर्शक, रचना और संपादन, सामग्री वितरित करने, प्रचार, कोडिंग, साइट और एप्लिकेशन सुधार के साथ काम करने, इसके बारे में पूछताछ करने और आगे बढ़ने जैसे उपक्रमों का वर्गीकरण कर सकता है।

HireMyMom, MyTasker, Zirtual, uAssistMe, 123Employee जैसे कई संगठन हैं जहाँ आप दूरस्थ सहायक कार्य के लिए सूचना का आदान-प्रदान कर सकते हैं।

कम्पोजिंग विभिन्न प्रकार के पदार्थों की संरचना के माध्यम से वेब पर नकदी जीतने के लिए एक और बेहतर तरीका है।

आप वेब पत्रिकाओं, संगठनों, नींव, विशिष्ट व्यक्तियों और इसके आगे के लिए रचना कर सकते हैं। विभिन्न प्रकार के विद्वानों को अप्रत्याशित रूप से भुगतान मिलता है।

आमतौर पर व्यक्तियों को 500 शब्द सामग्री की रचना के लिए $ 5 से $ 20 + का भुगतान किया जाता है।

उस स्थिति में जब आपके पास क्षमताओं का निर्माण नहीं होता है, उस समय आप इस पद का उपयोग कर सकते हैं और एक स्वतंत्र लेखक बन सकते हैं।

आप पदार्थ की रचना करने वाले पदों को सुरक्षित करने के लिए UpWork, iWriter, WriterBay, FreelanceWriting, TextBroker, ExpressWriters.com, FreelanceWritingGigs.com जैसे स्थानों पर जा सकते हैं।

अधिक तरीके हैं जो आपको कम रखरखाव में काम करके अतिरिक्त वेतन बनाने में सहायता कर सकते हैं। आप बिना किसी खिंचाव के विभिन्न स्थानों पर सीधे कार्य करके $ 200- $ 300 हर महीने कर सकते हैं।



यहां आप किसी आइटम को पहचानने, मूल्यांकन करने और विभिन्न स्थानों पर टिप्पणी करने, कुछ साइटों पर जाने, संपर्क सूक्ष्मताओं की खोज करने, छोटे शोध करने, छोटे लेखों की रचना करने और इसके बाद जैसे विस्तृत कार्य कर सकते हैं।

कई साइटें हैं जैसे mTurk, MicroWorker, SEOClerk, ClickWorker, GigWalk, जहां आप एक छोटे पैमाने के मजदूर के रूप में भर सकते हैं और अतिरिक्त वेतन प्राप्त कर सकते हैं। सूचना के आदान-प्रदान के बाद, हम आपको माइक्रो-विशेषज्ञ और लाभ के रूप में भरने का सबसे अच्छा तरीका बताएंगे।

YouTube वेब पर नकदी की खरीद में सबसे उमस भरे पैटर्न में से एक है। आप अपना YouTube चैनल शुरू कर सकते हैं, कुछ गुणवत्ता रिकॉर्डिंग स्थानांतरित कर सकते हैं और उसके बाद YouTube पर ऑनलाइन लाभ के लिए YouTube सहयोगी बन सकते हैं।

आप ट्रिक रिकॉर्डिंग, पैरोडी रिकॉर्डिंग, किचन प्लान, कैसे-कैसे रिकॉर्डिंग, ट्रैवल टिप्स, या कुछ भी जो आप मानते हैं, जैसे विविध रिकॉर्डिंग कर सकते हैं, यह व्यक्तियों के लिए मददगार है।

जब आपको अपने चैनल के लिए रिकॉर्डिंग के दृष्टिकोण और समर्थन मिलते हैं तो आप YouTube के साथी कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जब आप विज्ञापन प्राप्त करते हैं, तो लोग आपकी रिकॉर्डिंग में प्रचार के साथ-साथ विज्ञापन देखेंगे। आपके वीडियो को मिलने वाले हर दृश्य के लिए आपको लाभ होगा।

आप अपने सेल फोन या किसी भी DSLR कैमरे से रिकॉर्डिंग शूट कर सकते हैं।

आप YouTube पर लाभ के लिए इस चरम मैनुअल का उपयोग कर सकते हैं।